उन्नाव बलात्कार मामले में चुप रहने के लिए कांग्रेस ने पीएम मोदी पर बोला हमला

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 05:34 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुए कथित बलात्कार मामले में प्रधानमंत्री की चुप्पी पर कांग्रेस ने आज उनपर हमला बोलते हुए यह सवाल किया कि अभी तक भाजपा विधायक को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री देश भर में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध के प्रति गंभीर नहीं हैं।  

उन्होंने प्रधानमंत्री से यह भी कहा कि वह बलात्कार की घटनाओं के खिलाफ उपवास करें और उन्नाव बलात्कार मामले में दखल दें। बजट सत्र के दूसरे चरण में संसद की कार्यवाही बाधित किए जाने के खिलाफ भाजपा ने विपक्ष को घेरने के लिए आज देशव्यापी उपवास का आयोजन किया है। सिब्बल ने राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो एनसीआरबी के 2016 की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध में भाजपा शासित राज्य सर्वोच्च स्थान पर हैं।  

उत्तर प्रदेश पुलिस ने आज प्रदेश में सत्तारूढ भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ उन्नाव में एक नाबालिग लड़की के साथ हुए कथित सामूहिक बलात्कार मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। मामला दर्ज किए जाने से कुछ ही घंटे पहले सरकार ने कहा था कि बलात्कार मामला सीबीआई को सौंपा जाएगा। सिब्बल ने कहा कि पीड़ित ने उनका ( भाजपा विधायक का ) नाम नहीं लिया क्योंकि वह डरी हुई थी। तब भाजपा नेता को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। हमारी आशंका है कि वह कभी गिरफ्तार नहीं होंगे। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक बार अगर केस सीबीआई को सौंपा गया तो जांच एजेंसी को इसमें वक्त लगेगा और इस बीच संबंधित विधायक फरार  हो जाएंगे । उन्होंने कहा , कुछ महीनों के बाद सीबीआई एक रिपोर्ट देगी कि इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं है । कुछ लोग ( पीड़ित ) परिवार को दोबारा धमकी देंगे । हमलोग देख रहे हैं कि देश में क्या हो रहा है। भाजपा नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ बलात्कार और अपहरण का मामला वापस लेने के योगी सरकार के फैसले की खबरों का भी कांग्रेस नेता ने हवाला दिया ।  

उन्होंने चिन्मयानंद का नाम लिए बिना कहा कि मुख्यमंत्री एक पूर्व आरोपी मंत्री के खिलाफ मामला वापस ले ना चाहते हैं  यह उनकी मानसिकता है। प्रधानमंत्री चुप हैं ।ऐसी घटनाओं के प्रति मोदी पर गंभीर नहीं होने का आरोप लगाते हुए सिब्बल ने एनसीआरबी के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा शाासित महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में में 2016 में महिलाओं के खिलाफ सबसे अधिक अपराध हुए।

Ruby