1984 के दंगों में सज्जन कुमार के खिलाफ अदालत के फैसले को स्वीकार करे कांग्रेस: योगी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 09:56 AM (IST)

गुवाहाटी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया कि कांग्रेस 1984 के सिख विरोधी दंगों में शामिल थी। उन्होंने कहा कि 1984 के दंगों में सज्जन कुमार की भूमिका के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा उन्हें सजा सुनाने के फैसले को कांग्रेस को स्वीकार कर लेना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने आरोप लगाया कि धर्म एवं जाति के आधार पर लोगों को बांटने का कांग्रेस का पुराना इतिहास रहा है।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आदित्यनाथ ने कहा कि यह जाना हुआ तथ्य है कि कांग्रेस 1984 के दंगों में शामिल थी। पार्टी को संवैधानिक संस्थान के फैसले को स्वीकार करना चाहिए।सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में दोषी ठहराते हुए उन्हें जीवन पर्यंत उम्रकैद की सजा सुनाई। बुलंदशहर हिंसा पर मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना में लिप्त तमाम लोगों को गिरफ्तार कर कानून के मुताबिक सजा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि कानून सबके लिए समान है। कानून अपना काम करेगा। सरकार ने इस मामले में तेजी से कार्रवाई की। इसमें जो भी शामिल हैं उन्हें सजा दी जाएगी। आदित्यनाथ ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश और देश में भाजपा शासित राज्यों में कानून व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। आदित्यनाथ ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर उच्चतम न्यायालय के आदेश को स्वीकार नहीं करने के लिए भी कांग्रेस पर हमला बोला।

Anil Kapoor