PM मोदी पर ‘नीच’ टिप्पणी के लिए अय्यर को निष्कासित करे कांग्रेस: मुलायम

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 11:37 AM (IST)

इटावा: समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव का कहना है कि प्रधानमंत्री के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को पार्टी से निष्कासित कर दिया जाना चाहिए। मुलायम ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस नेता द्वारा प्रधानमंत्री के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल करना निश्चित तौर पर गलत है। इस तरह की भाषा बोलने वाले व्यक्ति को न केवल निलंबित कर दिया जाना चाहिए बल्कि उसे पार्टी से भी निष्कासित कर दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि देश की राजनीति में बहुत बड़ा अन्तर आया है। पहले की राजनीति और अब की राजनीति मे बड़ा बदलाव हुआ है। सकारात्मक राजनीति लुप्त हो गई है। एक दूसरे पर कीचड़ उछालना आम बात हो गई है। मुलायम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि देश में जो हालात चल रहे हैं और जिस तरह से सरकार चल रही है, सरकार के कामकाज को लेकर एक बड़े आन्दोलन की जरूरत है। आगे आने वाले समय में आन्दोलन चलाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के कामकाज को लेकर मुलायम ने कहा कि इस सरकार में सभी परेशान हैं चाहे किसान, कामगार, मजदूर, कारोबारी हो या सरकारी कर्मचारी हो, सब परेशान हैं। विकास कार्य ठप है। हमने अपनी सरकार में 5 चीजों सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी, बिजली को प्राथमिकता पर रखा था। इससे नौजवानों को रोजगार भी मिला था और प्रदेश में विकास भी हुआ था।