''''अयोध्या मामले में अदालत के फैसले का इंतजार करेगी कांग्रेस''''

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 04:56 PM (IST)

लखनऊः वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि अयोध्या मामले में उनकी पार्टी न्यायालय के फैसले का इंतजार करेगी। इस मसले में जल्दबाजी की कोई जरूरत नहीं है। सिंह ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस ने यह कभी नहीं कहा कि वह राममंदिर निर्माण के विरोध में है। 

अयोध्या में मंदिर का ताला कांग्रेस के ही शासनकाल में खोला गया था। कांग्रेस इस संवेदनशील मसले के सर्वमान्य और मैत्रीपूर्ण समाधान की हिमायती है। कांग्रेस की प्रचार समिति के सदस्य ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान महागठबंधन की उम्मीदें बरकरार है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस मंच साझा करेंगी।  


सिंह ने कहा कि देश के करोड़ों लोगों की तरह कांग्रेस के दिल में अयोध्या बसती है लेकिन इसके बारे में बात करना फिलहाल बेमानी है क्योंकि यह मसला अदालत में विचाराधीन है। उन्होंने साफ किया कि मध्यप्रदेश और राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ने का एलान करने वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) लोकसभा चुनाव में भाजपा को शिकस्त देने के लिये विपक्ष के महागठबंधन का हिस्सा बनेगी।   

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के हालात बदतर होने का आरोप लगाते हुए कांग्रेसी सांसद ने मांग की है कि राज्य की योगी सरकार से यदि प्रशासन नहीं संभल रहा है तो उसे जनता की भलाई के लिये ईमानदारी से इस्तीफा दे देना चाहिये। उन्होंने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था की स्थिति दिन पर दिन बिगड़ रही है। अपराध की दर तेजी से बढ़ी है हालांकि इन हालात पर काबू पाने के बजाय सरकारी अमला हाथ पर हाथ धरे बैठा है।

Ruby