15 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस, कहा- मोदी सरकार को नहीं दिखाई दे रही किसानों की पीड़ा

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 08:52 AM (IST)

बाराबंकी:  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उनकी पार्टी किसानों की समस्याओं को लेकर 15 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी । लल्लू ने आज यहां पूर्व राज्यसभा सांसद डॉक्टर पीएल पुनिया के ओबरी आवास पर तहरी भोज में शामिल होने के पहले कहा कि 44 दिन हो गये हैं और हमारा अन्नदाता दिल्ली सीमा पर अपने अधिकार की लड़ाई आंधी, पानी, बरसात और कड़ाके की ठंड में लड़ रहा है, लेकिन मोदी सरकार को देश के अन्नदाता की पीडा दिखाई नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि 60 से ज्यादा किसानों ने तीन काले किसान कानूनो को वापस करने के लिये अपनी शहादत दी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनकी शहादत को व्यर्थ नही जाने देगी और 15 जनवरी को राजभवन का घेराव करके केन्द्र तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ रैली निकाल सत्ता के नशे मे सोई सरकार को जगाने का काम करेगी। उन्होंने कोरोना की वैक्सीन बनाने के लिए देश के वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री को पहले वैक्सीन लगवा कर जनता के मन में वैक्सीन के प्रति विश्वास दिलाना चाहिए ।       

प्रदेश सरकार की किसान विरोधी तथा कानून व्यवस्था पर योगी सरकार को घेरते हुये लल्लू ने कहा कि आज भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण किसान, नौजवान, छोटे, मझौले व्यापारी, छात्र महिला सभी वर्ग परेशान है। प्रदेश के किसानो का 11 हजार करोड़ रूपये के गन्ना बकाया भुगतान किसानो को नहीं मिल पा रहा है जबकि सरकार ने कहा था कि सरकार बनने के 14 दिन के अन्दर हमने किसानों को गन्ने का भुगतान नहीं किया तो उसका ब्याज देगे, लेकिन किसी किसान को इस सरकार ने ब्याज तक नही दिया है।        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static