लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस की रणनीति, सांसद बोले- नया गठबंधन सभी को चौंकाएगा

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 02:09 PM (IST)

प्रयागराज(सैय्यद रजा): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में तीन दशक से सियासी वनवास झेल रही कांग्रेस (Congress) 2024 में सपा (Samajwadi Party) या फिर बसपा (Bahujan Samajwadi Party) के साथ गठबंधन (Alliance) कर चुनाव (Election) लड़ सकती है। इस बात के संकेत कांग्रेस अल्पसंख्यक इकाई के चेयरमैन व राज्य सभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) ने दिए हैं। संगम नगरी प्रयागराज (Prayagraj) में निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए इमरान प्रतापगढ़ी ने यूपी के दो बड़े राजनीतिक दलों सपा और बसपा से लोकसभा चुनाव (Lokhsabha Election) में गठबंधन की संभावना से भी इंकार नहीं किया है। हालांकि भारत जोड़ो यात्रा  (Bharat Jodo Yatra) में सपा और बसपा के शामिल ना होने के सवाल पर इमरान प्रतापगढ़ी (Imran Pratapgarhi) ने कहा है कि दोनों ही दलों ने पत्र भेजकर भारत जोड़ो यात्रा को शुभकामनाएं दी थी। इसका मतलब साफ था कि उनके नेता जरूर सीधे तौर पर कांग्रेस (Congress) की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल नहीं हुए थे। लेकिन इन पार्टियों ने अपने कार्यकर्ताओं को खुली छूट दे रखी थी कि भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का समर्थन करें। इमरान (Imran Pratapgarhi) प्रतापगढ़ी ने कहा है कि कांग्रेस जाति धर्म और मजहब की राजनीति नहीं करती है और ना आगे कभी करेगी। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस विकास के मुद्दे पर जनता के बीच जाएगी।

PunjabKesari

'कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस के 2009 के इतिहास को दोहराएगी'
इमरान प्रतापगढ़ी ने दावा किया है कि कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी में कांग्रेस के 2009 के इतिहास को दोहराएगी। इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पार्टी को हौसला मिला है और लोगों का अपार जनसमर्थन भी मिला है। इससे कांग्रेस 2024 में यूपी में बेहतर प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस 2024 में यूपी में 21 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत भी दर्ज करेगी। इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा है कि राहुल गांधी अमेठी से ही चुनाव लड़ें। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता राहुल गांधी से लगातार अपील कर रहे हैं। वहीं रायबरेली लोकसभा सीट भी 2024 में कांग्रेस के हाथ से निकलने  के बयान पर कहा कि अगर दम है तो बीजेपी अमेठी ही जीत कर दिखा दे।

PunjabKesari

'राहुल गांधी का एक ही उद्देश्य है- 'भारत जोड़ो'
आपको बता दें कि यूपी में राम चरित मानस को लेकर छिड़े विवाद पर राज्य सभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने बिल्कुल सधी हुई प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यह एक महाकाव्य है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने रामचरितमानस को लेकर विवाद छेड़ रखा है यह सवाल उन्हीं से पूछना चाहिए। इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा है कि राहुल गांधी का एक ही उद्देश्य है। भारत जोड़ो। राहुल गांधी शोषित दलित वंचित सभी वर्गों को जोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा है कि कांग्रेसी बिल्कुल अलग राजनीति करना चाहती है। ना कांग्रेस किसी महाकाव्य पर सवाल खड़ा करना चाहती है और ना ही धर्म की राजनीति करना चाहती है।

PunjabKesari

इमरान प्रतापगढ़ी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर भी जमकर बोला हमला
इमरान प्रतापगढ़ी ने इस मौके पर केंद्र की बीजेपी सरकार पर भी जमकर हमला बोला।  उन्होंने बीजेपी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग और विपक्ष को कुचलने का आरोप लगाया। कांग्रेस के राज्य सभा सांसद ने कहा है कि इसके बावजूद अगर कोई राजनीतिक दल मजबूती से खड़ा रहा तो वह कांग्रेस ही है। कांग्रेस ने सड़क से लेकर संसद तक केंद्र व प्रदेश सरकार की गलत नीतियों का विरोध किया। इसलिए जनता भी यह समझ चुकी है कि अगर कोई दल बीजेपी को हरा सकता है तो वह कांग्रेस ही है। उन्होंने कहा कि गाजीपुर से गाजियाबाद तक जल्द एक यात्रा नजर आएगी। इस यात्रा के जरिए कांग्रेस पार्टी एक बार फिर से लोगों को जोड़ती नजर आएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा से हमारा हौसला बढ़ा है। यूपी की जनता भी कांग्रेस को अब एक विकल्प के तौर पर देख रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static