कांग्रेस नकारात्मक ताकतों के साथ, जो राज्य की सुरक्षा के लिए खतरा: योगी

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2019 - 10:02 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस नकारात्मक ताकतों के साथ मिली हुई है जो राज्य की सुरक्षा के लिए खतरा है। यह नकारात्मक ताकतें हमारी सुरक्षा में सेंध लगाना चाहती है। लोगों ने देखा है कि कैसे कांग्रेस ने लगातार यहां के लोगों के हितों की अनदेखी की है।’’ उन्होंने कहा कि सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश को ऐसी शक्तियों से बचा सकते हैं। 

योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के केरल के वायनाड के नामंकन रैली का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि रैली में मुस्लिम लीग के हरे झंडे हावी थे। ‘‘रैली में ना तो राष्ट्रीय धवज था और ना ही कांग्रेस का झंडा था, सिर्फ मुस्लिम लीग के हरे झंडे थे। यह कांग्रेस की मानसिकता दर्शाता है। मुस्लिम लीग भारत के बंटवारे के लिए जिम्मेदार है। मुस्लिम लीग लाखों बेगुनाहों की मौत के लिए जिम्मेदार है और कांग्रेस ने उसी मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन किया है।’’ 

उन्होंने कहा कि देश को कुशल नेतृत्व की जरुरत है जो देश को विश्व शक्ति बना सके और सिर्फ मोदी ही ऐसा नेतृत्व दे सकते हैं। योगी ने कहा, ‘‘पहले पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काटकर छोड़ देते थे लेकिन अब वह भाग रहे हैं कि भारत कभी भी हमारे जमीन पर पलने वाले आतंकवादी ठिकानों और शिविरों पर हमला कर सकता है। यह नेतृत्व की ताकत है।’’ योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने असम में एआईयूडीएफ के बदरूद्दीन के साथ गठबंधन किया है जो राज्य की सुरक्षा के लिए खतरा है। लोकसभा चुनाव में मौका है कि ऐसी राजनीति को जवाब देने का। 

 

 

Ruby