फिल्म ''इंदु सरकार'' के रिलीज पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, जलाए पोस्टर

punjabkesari.in Friday, Jul 28, 2017 - 04:34 PM (IST)

इलाहाबादः पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा 42 साल पहले देश में लगाई गई इमरजेंसी पर आधारित मधुर भंडारकर की फिल्म इंदु सरकार आज रिलीज हो चुकी है, जिसको लेकर इलाहाबाद में फिल्म का विरोध किया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीवीआर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी कर फिल्म के पोस्टर भी जलाए। साथ ही फिल्म के प्रदर्शन पर फिल्म पर पाबंदी की मांग की है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीवीआर के सेक्योरिटी गार्डों से झड़प भी हुई, जिसके बाद सेक्योरिटी गार्डों ने प्रदर्शनकारियों को पीवीआर से बाहर निकाला। आपको बता दें कि वर्ष 1975 के आपातकाल पर बनी है इस फिल्म में नेहरु-गांधी परिवार के खिलाफ आपत्ति जनक तथ्य दिखाने का आरोप लगाया जा रहा है। जिसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं फिल्म को पाबंदी लगाए जाने की मांग की है।

गौरतलब है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इससे पहले भी इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्टर जारी किया था। इसके विरोध का एलान किया है। पोस्टर जारी करने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता का आरोप है कि मधुर भंडारकर ने केंद्र की मोदी सरकार को खुश करने के लिए यह फिल्म बनाई है और इसके जरिये वह कांग्रेस पार्टी और नेहरू-गांधी परिवार को बदनाम करना चाहते हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म पर पाबंदी लगाए जाने की मांग की है।