राहुल ने मोदी को लगाया गले, कांग्रेस नेताओं ने वायरल किया पोस्टर

punjabkesari.in Sunday, Jul 22, 2018 - 05:27 PM (IST)

इलाहाबादः संसद में गत शुक्रवार को पेश अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गले लगाने पर कांग्रेस नेताओं ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल किया है।

इस पोस्टर के जरिए राहुल गांधी को न सिर्फ संस्कारी बताया गया है, बल्कि जातीय कार्ड खेलते हुए 'जनेऊधारी पंडित राहुल गांधी का गाली के बदले गले लगाने की शुरूआत' स्लोगन भी लिखा गया है। इलाहाबाद में कांग्रेस नेताओं द्वारा जारी किए गए पोस्टर में ऊपर बड़े अक्षरों में 'संस्कार' लिखा गया है।

पोस्टर में सबसे ऊपर लिखा गया है कि 'पाकिस्तान भेजने वाले अंधभक्तों यह है हमारा संस्कार।' पोस्टर में राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री को गले लगाते हुए तस्वीर दिखाई गई है। पोस्टर में दाहिनी तरफ गांधी को हाथ जोड़े दिखाया गया है तो ठीक इसके बायीं तरफ सोनिया गांधी और राजीव गांधी की तस्वीर लगी है। इलाहाबाद के कांग्रेस नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर जारी यह पोस्टर खूब वायरल हो रहा है। इस पोस्टर को लेकर खूब चर्चाएं भी हो रही है। कोई इसे राहुल गांधी का बड़प्पन बता रहा है तो कोई इसे संसद की अवमानना।

लोगों का कहना है कि संसद की अपनी एक मर्यादा है और किसी को भी मर्यादा में रहकर उसका सम्मान करना चाहिए। सोशल मीडिया पर यह पोस्टर इलाहाबाद कांग्रेस के महासचिव हसीब अहमद ने जारी किया है। उनका कहना है गांधी ने मोदी को गले लगाकर यह संदेश दिया है, 'अपनो से बड़ो को सम्मान देना कांग्रेस के संस्कार में है।' पोस्टर के सबसे नीचे दाहिने तरफ हसीब और बायीं तरफ प्रदेश कांग्रेस के महासचिव मुकुंद तिवारी की तस्वीर लगी है।

Deepika Rajput