मऊ में नाव पलटने से 6 की मौत: कांग्रेसियों ने पीड़ित परिवारों को 10-10 लाख मुआवजा देने की मांग की

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 01:36 PM (IST)

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के कलेक्ट्रेट परिसर में जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रदर्शन करते हुवे राज्यपाल के नाम से संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौपा । कांग्रेस की मांग थी कि प्रदेश सरकार लॉक डाउन की वजह से उत्पन्न हुई आर्थिक संकट में किसानों एवं अधिवक्ताओं को भत्ता दे ।

ज्ञापन सौंपने के बाद कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष इंतेख़ाब आलम ने बताया कि आज हम प्रदेश के राज्यपाल के माध्यम से उत्तर प्रदश सरकार से मांग करते हैं कि वह कोरोना महामारी से उतपन्न हुई आर्थिक मंदी में किसानों को प्रति माह 6 हज़ार रुपए एवं अधिवक्ताओं को 10 हज़ार रुपये की सहायता राशि दे । क्योकि लॉक डाउन की वजह से किसानों व अशिवक्ताओं के आगे आर्थिक संकट पैदा हो गया है । वही इंतेखाब आलम ने जिला प्रशासन से मांग की कि गजियापुर में बंधा टूटने से हुई मौतों एवं उनके परिजनों को प्रदेश सरकार ने कम सहायता राशि दी है । प्रदेश सरकार मृतक परिजनों को और ज्यादा सहायता राशि दी जाए । क्योंकि आज के समय मे 4 लाख रुपए की सहायता राशि बहुत कम है ।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष कांग्रेस की मांग के क्रम में एक मांग थी कि गजियापुर एवं आस पास के गावों के बाढ़ से क्षतिग्रस्त मकानों के सर्वे कर उन परिवारों को क्षतिपूर्ति दिया जाए । साथ ही तत्कालीन कैबिनेट मंत्री दारा सिंह चौहान द्वारा हिंडोला गांव में घाघरा नदी कटान के नाम पर सिर्फ बालू और पत्थर गिराकर 39 करोड़ का फर्जी भुगतान करा लिया गया जो अब बाढ़ में गायब होने के कगार पर है । हिंडोला गाव में हुवे कार्य की जांच कराई जाए । कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने जिला प्रशासन को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुवे कहा कि गजियापुर और आस पास के क्षेत्रों के लोगों को अभी भी राहत सामग्री नही मिल पा रही है । कुछ लोगों को तिरपाल एवं खाने पीने की व्यवस्था नही की जा रही है । अगर प्रशासन 24 घंटे के अंदर बाढ़ पीड़ितों को सहायता सामग्री नही पहुचाती तो कल से कांग्रेस के कार्यकर्ता धरने पर बैठेंगे ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static