भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने की जनसेवा

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 09:48 PM (IST)

झांसी: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि के अवसर पर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के झांसी में कांग्रेसियों ने अलग अलग जगहों पर जनसेवा कर अपने नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में राजीव जी के समय में देश कई संकटों से गुजरा और उन्होंने द्दढ़ता पूर्वक देश को संभाल लिया। कांग्रेस शासनकाल में पोलियो जैसी महामारी को अभियान चलाकर करोड़ों लोगों एक-एक दिन दवा पिलाकर देश को पोलियो मुक्त किया और आज देश में कोरोना वैक्सीन के लिए आम जनमानस परेशान है लेकिन उसे वैक्सीन नहीं मिल पा रही।              

शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने इस देश को 21वीं सदी में सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से पहुंचाया वहीं दूसरी तरफ आज सरकार के कुशासन की वजह से देश आगे जाने की बजाए पीछे की ओर चल दिया और कोरोना बीमारी की दूसरी लहर में ऑक्सीजन ,जीवनरक्षक दवाइयां इंजेक्शन आदि अभाव के कारण इंसान तड़प- तड़प कर अकाल मौत का शिकार हुए यहां तक कि अस्पताल में ना तो लोगों को बेड मिले और न ही मरने के बाद शमशान में जलाने के लिए जगह , लोगों का सड़कों पर दाह संस्कार तक हुआ।              

शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में श्री वशिष्ठ के निर्देशानुसार महानगर में राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि के अवसर पर कोरोना काल को देखते हुए 5-5 सदस्यों की टीम में जिला चिकित्सालय पर हैदर अली ,मनीष रायकवार बिजौली मलिन बस्ती पर अरविंद बबलू सभासद एवं युवराज सिंह एवं प्रभा पाल, गुदरी में राकेश अमरया, गिरजा शंकर राय ने विभिन्न जगहों पर भोजन मास्क एवं शल्पाहार का वितरण किया एवं लोगों को कोरोना वायरस की तीसरी लहर के प्रति सावधान किया।              

बस्तियों में हुए जागरूकता अभियान को श्री वशिष्ठ सहित अन्यों ने संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर में हमें बच्चों को बचाने की बेहद आवश्यकता है और सुरक्षा का उपाय हमें इस महामारी से बचा सकता है । आप सभी से निवेदन है कि इसमें कोई लापरवाही नहीं करें और कोरोना का कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत जांच कराएं । मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय में अपना इलाज कराएं यदि कोई समस्या है दो आप कांग्रेस हेल्पलाइन से मदद लें हम 24 घंटे आपकी सेवा में तत्पर हैं सेवा ही हमारा धर्म है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static