वृद्ध मां-बाप को बोझ समझ जब औलादों ने निकाला घर से बाहर, पुलिस कमिश्नर ने यूं सिखाया बहू-बेटे को सबक

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 05:36 PM (IST)

कानपुरः आज 21 शताब्दी के युग में इंसान जैसे-जैसे मॉडर्न या आधुनिक होता जा रहा है। कहीं न कहीं उसका संबंध भावुकता और इंसानीयत से भी छूटता साजा रहा है। चाहे वो कोई चीज हो या फिर रिश्ते सब एक पलड़े पर ही टिके हुए हैं। वहीं वृद्ध कंधों को वैसे भी औलाद हिकारत भरी नजरों से ही देखते हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से है। जहां बुजुर्ग दंपति की बच्चों द्वारा घर से निकाले जाने की दर्द भरी कहानी सुनने के बाद पुलिस कमिश्नर असीम अरुण खुद उनके साथ घर पहुंचे और उनकी सुरक्षा में दो पुलिसकर्मी भी तैनात कर दिए।

बता दें कि मामला चकेरी के जाजमऊ की केडीए कॉलोनी का है। जहां के रहने वाले कलयुगी बेटा अपनी पत्नी के साथ मिलकर कई दिनों से अपने मां-बाप को प्रताड़ित कर रहा था। अति तो तब हो गई जब दोनों ने मारपीट उन्हें घर से धक्के मारकर बाहर निकाल दिया। पीड़ित मां- बाप ने चकेरी थाने में गुहार लगाई और अपने बेटे व बहू के खिलाफ मुकदमा भी लिखवाया। उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आगे बता दें कि जब मामला पुलिस कमिश्नर असीम अरुण तक पहुंचा तो उन्होंने पीड़ित बुजुर्ग दंपत्ति अनिल कुमार शर्मा और कृष्णा शर्मा के साथ खुद मौके पर गए और पहले तो उन्होंने की बेटी और बहू को समझाने का प्रयास किया इसके बाद सख्त कदम उठाते हुए बेटे और बहू को गिरफ्तार कराकर शांतिभंग की कार्रवाई कराई। उन्हें तीन दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया और बुजुर्ग दंपत्ति की सुरक्षा के लिए दो पुलिसकर्मी भी तैनात कर दिया गया। उत्तर प्रदेश कानपुर की मित्र पुलिस की चहुंओर प्रशंसा हो रही है।

Content Writer

Moulshree Tripathi