सिपाही की शर्मनाक करतूत: बेटा न होने पर पत्नी को घर से निकाला, रो-रोकर लगा रही न्याय की गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2023 - 11:12 AM (IST)

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है। जहां एक सिपाही ने बेटा न होने पर अपनी पत्नी को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। पीछले एक महीने से पीड़िता न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है। जब वह न्यान की गुहार लगाने विभाग के उच्च अधिकारी के पास जाती हैं तो अधिकारी उन्हें आश्रम में जाने की सलाह देते हैं। अब पीड़िता ने डीसीपी कार्यालय पहुंचकर मदद की गुहार लगाई है।



जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सुनीता देवी अपने पति की शिकायत लेकर डीसीपी कार्यालय पहुंची। जहां उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि आगरा में तैनात सिपाही संजय यादव की वह पत्नी हैं। उन्होंने पति संजय यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि बेटा पैदा न होने के कारण बीती 11 मार्च को उनके पति ने मारीपट कर उन्हें से निकाल दिया। उनकी 12 साल की बेटी है, जिसे पति ने हॉस्टल में रखवा दिया है। उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता मर चुके हैं। अब वह अकेली है। ऐसे में वह सड़कों पर भटकने के लिए मजबूर है। उन्होंने कहा कि संजय उसे उसकी बेटी से भी मिलने नहीं दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें....
पाकिस्तान भेज रहा था सेना की खुफिया जानकारी, यूपी ATS ने लखनऊ से ISI के एजेंट को किया गिरफ्तार
- विश्व कप फाइनल मैच को लेकर Akhilesh का बड़ा बयान, कहा- अगर गुजरात की जगह लखनऊ में हुआ होता मैच तो भारत जीतता


सुनीता ने आगे बताया कि पहले उन्होंने मैनपुरी पुलिस से शिकायत की थी लेकिन पति की पोस्टिंग आगरा में होने के कारण अधिकारियों ने आगरा जाकर शिकायत करने की बात कही। सुनीता ने कहा कि उन्होंने इंसाफ के लिए अपर पुलिस आयुक्त केशव चौधरी से भी मदद की गुहार लगाई थी। लेकिन केशव चौधरी ने उनकी मदद करने की बजाए उन्हें आश्रम ढूंढ लेने की नसीहत देकर रवाना कर दिया। कहा कि अगर वो रखना नहीं चाहता तो कोई आश्रम ढूढ लो और वहां जाकर रहना शुरू कर दो। बताया जा रहा है कि बीते एक महीने से सुनीता देवी आगरा की सड़कों पर रहने के लिए मजबूर है। उनकी कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है।

Content Editor

Harman Kaur