विश्व के सबसे भव्य एवं दिव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण शीघ्र ही शुरू होगा: नृत्यगोपाल दास

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 11:06 AM (IST)

मथुरा: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने एक कार्यक्रम में जाते हुए कहा कि अयोध्या में विश्व के सबसे भव्य एवं दिव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण जल्द शुरु हो जाएगा और वह भी किसी भी प्रकार के सरकारी सहयोग के बिना। उन्होंने कहा कि जो भक्तजन चाहें, वे दान दे सकते हैं लेकिन सरकार से इस कार्य में कोई आर्थिक सहयोग पाने की कामना नहीं है। वे 27 फरवरी तक मथुरा में रहेंगे।

गौरतलब है कि अयोध्या स्थित मणिराम छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास मूलत: मथुरा के बरसाना क्षेत्र के करहैला गांव के निवासी हैं। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए सरकार से चंदा नहीं लिया जाएगा। अगर भक्तजन सहयोग देना चाहते हैं, तो वो दे सकते हैं। राम मंदिर निर्माण की तैयारियां चल रही हैं। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि श्रीराम जन्मभूमि पर होने वाले मंदिर निर्माण में हर भारतीय सहभागी बने। उन्होंने कहा कि रामलला का भव्य और दिव्य मंदिर बनेगा और इसमें भारत की आत्मा विराजमान होगी। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला विश्व के सात अरब लोगों के लिए नजीर बन गया है। हमारी पीढ़ी बेहद सौभाग्यशाली है, जिसने राम मंदिर आंदोलन देखा और उसमें सहभागी बने अब मंदिर निर्माण को भी अपनी आंखों से खुशी का अनुभव प्राप्त करेगे।

Ajay kumar