500 वर्षों बाद भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण मोदी की देन: योगी

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 04:38 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अदित्यनाथ योगी भगवान राम की धरती अयोध्या पहुंचे। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का गठन होने के बाद पहली बार प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे। यहां एयरपोर्ट से सीधे वह दर्शन नगर के सूर्य कुंड में आयोजित आरोग्य मेला पहुंचकर मेले का उद्घाटन किया। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में लगभग 500 वर्षों के बाद मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण मार्ग प्रशस्त होने के उपरांत मुझे आज पहली बार अयोध्या आने का अवसर प्राप्त हुआ है।

योगी ने कहा कि देश की आकांक्षाओं का प्रतीक कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक पर कानून बनाना, नागरिकता संशोधन कानून बनाकर दुनिया के पीड़ित लोगों को देश में शरण देने के लिए पारदर्शी व्यवस्था करना और फिर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त करना मोदी के सशक्त नेतृत्व का परिचायक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के करीब 4000 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसका मकसद लोगों को अच्छा इलाज उपलब्ध करवाना है। उन्होंने कहा कि लोगों को गरीबों से जुड़ी स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में जागरुक करना जरूरी है। अगर ऐसा हो सका तो हर गरीब को इलाज मिल सकेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीबों को आयुष्मान कार्ड उपलब्ध करवाया है जिसमें हर गरीब को पांच लाख रुपये का इलाज दिए जाने की व्यवस्था की गई है।

भारत को टीवी, फाइलेरिया सहित तमाम बीमारियों से मुक्त करना है तो इसके लिए आरोग्य मेला बहुत बड़ी देन है। पिछले तीन वर्ष के अंदर प्रदेश में स्वास्थ्य जागरूकता के अनेक कार्यक्रम चलाए गए हैं। 1947 से 2016 तक प्रदेश में केवल 12 मेडिकल कॉलेज थे। हमारी सरकार ने पिछले तीन वर्षों में 28 मेडिकल कॉलेजों की नींव रखी है। जिनमें से सात मेडिकल कॉलेज शुरू कर दिए गए हैं और 13 नए मेडिकल कॉलेज बनने जा रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static