मानवता की सेवा करना जारी रखें मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर:AMU शिक्षक संघ

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 04:01 PM (IST)

अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (एएमयूटीए) ने यहां जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों के साथ पूरी एकजुटता का इजहार करते हुए उनसे आग्रह किया कि वे किसी भी तरह के आरोपों से हतोत्साहित ना हों, बल्कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ संघर्ष में मानवता की सेवा करना जारी रखें।

एसोसिएशन ने बुधवार को यहां एक बयान में कहा कि पिछले सप्ताह भर में कोरोना वायरस से तीन डॉक्टर संक्रमित हुए। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर कुछ वर्गों से हो रही अवांछित आलोचनाओं के बावजूद मानवता का कार्य जारी रखे हुए हैं और उनकी भूरि-भूरि प्रशंसा होनी चाहिए।

सोमवार को भाजपा विधायक दलबीर सिंह ने कथित लापरवाही के लिए अस्पताल पर निशाना साधते हुए अस्पताल के कामकाज को लेकर जांच की मांग उठायी थी। हालांकि विधायक ने मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उनकी टिप्पणी को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। एएमयूटीए के सचिव प्रोफेसर नजमुल इस्लाम ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई तभी सफल हो सकती है जब समाज का हर वर्ग एकजुट रहे।

इस बीच एएमयू प्रवक्ता एस किदवई ने बताया कि निजी अस्पताल से मेडिकल कॉलेज रेफर किये गये कोरोना वायरस के एक मरीज के संपर्क में आने के बाद पृथक-वास में भेजे गये 60 डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की रिपोर्ट में संक्रमण नहीं होने की पुष्टि हुई है। किदवई ने कहा कि उक्त दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद अस्पताल ने परिसर में आने वाले हर मरीज की कोरोना वायरस की जांच अनिवार्य कर दी है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static