नौकरी हथियाने वाली फर्जी महिला शिक्षिका की संविदा खत्म

punjabkesari.in Wednesday, Jun 10, 2020 - 07:47 PM (IST)

अलीगढ़: कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बिजौली में अनामिका शुक्ला के शैक्षिक अभिलेखों के सहारे फर्जी तरीके से नौकरी हथियाने वाली फर्जी महिला शिक्षिका की संविदा खत्म की जा चुकी है। उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। मामले में बेसिक शिक्षा विभाग ने फर्जी शिक्षिका से संबंधित सभी प्रपत्र थाना पालीमुकीमपुर की पुलिस को सौंप दिए हैं। मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस लगातार जांच कर रही है। फर्जी शिक्षिका को लेकर पुलिस विद्यालय में साथी शिक्षिकाओं व गैर शिक्षणेत्तर कर्मचारियों से पूछताछ भी कर चुकी है।

प्रदेश के 25 जिलों में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में अनामिका शुक्ला नामक महिला ने नौकरी के साथ अपने नाम में भी धांधली की है। कासगंज में पकड़ी गई फर्जी शिक्षिका प्रिया उर्फ सुप्रिया ने स्वयं का अनामिका शुक्ला नाम से परिचय करा रखा था। दस्तावेजों में कुमारी अनामिका शुक्ला अंकित था, जबकि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बिजौली में कथित अनामिका शुक्ला ने अपने नाम के आगे श्रीमती लिख रखा है। इस फर्जी शिक्षिका ने दस्तावेज में खुद को शादीशुदा दर्शाया है। वहीं, प्रकरण की गुत्थी सुलझाने के लिए बुधवार को पुलिस कानपुर जाएगी। दरअसल, फर्जी शिक्षिका का पता कानपुर का है। हालांकि, प्रपत्र में उसने अपना पता मैनपुरी का अंकित कर रखा था।

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय बिजौली में अनामिका शुक्ला के शैक्षिक अभिलेखों के सहारे फर्जी तरीके से नौकरी हथियाने वाली फर्जी महिला शिक्षिका की संविदा खत्म की जा चुकी है। उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है। थाना पालीमुकीमपुर के थानाध्यक्ष हरिभान सिंह राठौड़ ने बताया कि अनामिका शुक्ला के प्रमाण पत्र कानपुर देहात के हैं। इन प्रमाण पत्रों की सत्यता जानने के लिए पुलिस टीम जाएगी। इसके अलावा पुलिस टीम कासगंज में जाकर अनामिका प्रकरण से संबंधित साक्ष्य एकत्रित करेगी। जल्द ही इस मामले में खुलासा होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static