संविदा की नौकरी गुलामी करने के समान, इसे कोई भी नहीं करना चाहताः वरुण गांधी

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 10:11 AM (IST)

पीलीभीतः मंहगाई, बेरोजगारी, किसान के मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने वाले बीजेपी सांसद वरुण गांधी एक बार फिर नौकरी को लेकर संविदाकर्मियों के समर्थन में उतर पड़े हैं।  वरुण गांधी ने संविदा की नौकरी को गुलामी के समान बताया है। बता दें कि वरुण गांधी एक दिवसीय दौरे पर पूरनपुर पहुंचे। उन्होंने 94 गांव का दौरा कर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना व कई मुद्दों पर चर्चा की। प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 


यह भी पढ़ें-
बीजेपी छोड़ने की चल रही अटकलों पर सांसद मेनका गांधी ने दिया बड़ा बयान, कहा- टिकट मिले या ना मिले हम पार्टी छोड़...

कोई भी संविदा पर नौकरी करना नहीं चाहता
शनिवार को सांसद वरुण गांधी सेहरामऊ उत्तरी क्षेत्र में पहुंचे तो कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंने भोपतपुर कजरी निरंजनपुर, कुरैया खुर्द कला, सुल्तानपुर, गढ़ाकला गांव में जनसंवाद किया। सांसद ने कहा कि देश में कोई भी संविदा पर नौकरी करना नहीं चाहता। हर कोई अपनी नौकरी की गारंटी चाहता है। संविदा की नौकरी में चंद रुपये देकर लोगों से भरपूर काम लिया जाता है। काम निकल जाने के बाद उन्हें छोड़ दिया जाता है।

यह भी पढ़ें-गजब! तेंदुए को पकड़ने के लिए लगाए गए पिंजरे में फंसा ग्रामीण, मुर्गे के लालच में गया था अंदर

संविदा की नौकरी गुलामी के समान
आगे उन्होंने कहा कि संविदा की नौकरी गुलामी के समान है। प्रदेश में शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी संविदा की नौकरी करने वालों की स्थिति बद से बदतर है। उनका अभी मानदेय तक नहीं बढ़ाया गया। उन्होंने कहा कि 94 गांव से मेरा पुराना नाता रहा है। उन्होंने कहा कि वो राजनीति में उन लोगों की आवाज उठाने आए जो अपनी आवाज नहीं उठा सकते। कहा कि राजनीति में ईमानदारी और स्वच्छता की बहुत जरुरत है। इस मौके पर सांसद सचिव कमलकांत, प्रतिनिधि राजू आचार्य, अमित गंगवार, प्रमोद शुक्ला, विनीत अवस्थी, उमाशंकर, राममूर्ति, दीपक पाण्डेय, सुमित मिश्रा, बब्लू वर्मा आदि मौजूद रहे।

Content Writer

Ajay kumar