कानपुर देहात: करंट की चपेट में आने से संविदा लाइनमैन की हुई मौत, खंभे के ऊपर 4 घंटे तक लटका रहा शव

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2023 - 11:51 AM (IST)

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में विद्युत करंट की चपेट में आने से संविदा लाइन की दर्दनाक मौत हो गई। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने जहां एक ओर विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं साथी विद्युत विभाग के कर्मियों पर गंभीर आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें... UP में कैसे होगा मरीजों का इलाज! जालौन में एबुंलेंस से हो रही मछलियों की तस्करी, जांच में जुटी पुलिस
 

दरअसल, घटना जनपद कानपुर देहात के भोगनीपुर क्षेत्र के अल्लापुर मोड़ के पास की। जहां पर विद्युत फॉल्ट को सही करने गयी विद्युत विभाग की टीम के एक संविदा लाइन मैन की विद्युत करंट लगने से मौत हो गई। जनपद फतेहपुर के जाफरगंज थाना क्षेत्र के गजईपुर गांव के रहने वाले 34 वर्षीय रोहित सिंह भोगनीपुर क्षेत्र में विद्युत विभाग में संविदा लाइन मैन के रूप में काम करता था। इसी के चलते भोगनीपुर के अल्लापुर मोड़ पर फॉल्ट को सही करने विद्युत टीम के साथ गया था। इसी दौरान उसको विद्युत करंट लग गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें...UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में होगी बारिश; अब बढ़ेगी ठंड, IMD का अलर्ट जारी
 

घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने जहां विद्युत विभाग पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। साथ ही मृतक के साथी कर्मियो पर गंभीर आरोप लगाए है। परिजनों का आरोप है कि बिजली निगम के अफसरों की लापरवाही से हादसा हुआ है। निगम का कोई अधिकारी या कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा है। इससे लोगों में आक्रोश है। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj