ट्रेन के आगे कूदकर संविदा कर्मी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में महिला IPS पर लगाया बड़ा आरोप

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 10:14 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सचिवालय के एक संविदा कर्मी ने बुधवार को हसनगंज क्षेत्र में एक रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। उसने एक महिला आईपीएस अधिकारी को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विशाल सैनी नामक 26 वर्षीय युवक ने हसनगंज थानाक्षेत्र के रैदास मंदिर रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली।

उन्होंने बताया कि मृतक के पास से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने राजधानी लखनऊ की पुलिस उपायुक्त (उत्तरी) आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह पर जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया है। सैनी ने कथित सुसाइड नोट में कहा है कि पुलिस उपायुक्त प्राची सिंह ने उसे सेक्स रैकेट मामले में फंसा कर उसका पूरा कैरियर खराब कर दिया है और वह समाज में नजरें उठा कर चलने के काबिल भी नहीं रह गया है जिससे उसे बहुत घुटन महसूस हो रही है, इसीलिए वह पूरे होशो हवास में आत्महत्या कर रहा है। इसकी जिम्मेदार आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह हैं। हालांकि लखनऊ पुलिस ने सैनी के आरोपों को गलत करार दिया है।

उसने एक बयान जारी कर कहा की पिछली 13 फरवरी को अपर पुलिस आयुक्त प्राची सिंह की अगुवाई में एक टीम ने इंदिरा नगर स्थित 6 स्पा सेंटरों पर छापेमारी कर देह व्यापार में संलिप्त कई पुरुषों और महिलाओं को गिरफ्तार किया था। इस मामले में विशाल सैनी को भी पकड़ा गया था। उसकी जमानत पिछली 4 मार्च को मंजूर हुई थी। लखनऊ पुलिस का यह भी कहना है कि विशाल की गिरफ्तारी से लेकर उसकी आत्महत्या तक ना तो खुद उसने और ना ही किसी व्यक्ति या मित्र ने पुलिस टीम के खिलाफ कोई शिकायत की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static