ठेकेदार द्वारा मासूम बच्चों से कराया जा रहा ऐसा काम, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 09:06 AM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश रामपुर जिले में बाल मजदूरी का मामला सामने आया है। जहां नगर पंचायत केमरी के वार्ड में ठेकेदार द्वारा नाबालिग मासूम बच्चों से नाली सफाई का काम कराया जा रहा था। जिसका वीडियो वायरल होने पर जिला अधिकारी ने इसका संज्ञान लिया और इस मामले की जांच उप जिलाधिकारी और ईओ नगर पंचायत को सौंपी है। वहीं जिलाधिकारी जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

जानकारी मुताबिक जनपद रामपुर के नगर पंचायत कैमरी के वार्ड नंबर 1 में नाली सफाई का काम चल रहा था। जिसमें नाबालिग मासूम बच्चे नालियों की सफाई करते हुए नजर आ रहे है। इसका वीडियो वायरल होने पर जिलाधिकारी ने इस पर तुरंत जांच बैठा दी और इसकी जांच उप जिलाधिकारी बिलासपुर और ईओ को सौंपी है। बच्चों से सफाई करते समय जब पूछा गया कि कोन सफाई करा रहा है तो उन्होंने कहा ठेकेदार द्वारा हमसे यह काम कराया जा रहा है और ठेकेदार ने उनको 50 रुपए देने का वायदा भी किया है।

वहीं इस मामले का जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने संज्ञान लिया और उन्होंने कहा मुझे अभी एक न्यूज पेपर की क्लिप और एक वीडियो प्राप्त हुआ है। मैंने संबंधित उप जिलाधिकारी बिलासपुर को और ईओ केमरी को जांच के लिए कहा है। मैं जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहा हूं। जैसे इसमें जांच आती है इस पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने कहा वीडियो में बच्चे काम करते दिखाई दे रहे हैं और उस पर जांच की जा रही है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Anil Kapoor