रेणुका की हंसी पर कांग्रेस ने जारी किया विवादित पोस्टर, PM मोदी को दिखाया कौरव

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 03:34 PM (IST)

इलाहाबादः कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी की हंसी पर पीएम मोदी का तंज लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इसी क्रम में संगम नगरी के एक स्थानीय कांग्रेस नेता ने शनिवार को एक विवादित पोस्टर जारी किया है। वहीं सोशल मीडिया पर जारी इस पोस्टर को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

राहुल गांधी को दिखाया कृष्ण
बता दें कि पोस्टर में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक मंडल के सदस्य लालकृष्ण आडवाणी को धृतराष्ट्र के रुप में दिखाया गया है, जबकि रेणुका चौधरी की तुलना द्रौपती से की गई है। वहीं पोस्टर में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को कृष्ण के रुप में दिखाया गया है। वहीं इस पोस्टर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू की तुलना कौरवों से की गई है।

देश की महिलाओं से माफी मांगने की मांग
पोस्टर में रक्षाम् राहुल गांधी लिखकर महिला के अपमान की रक्षा करने की मांग की गई है। पोस्टर में कैप्शन दिया गया है कि 'एक स्त्री की हंसी दुर्योधन को खल गई थी। याद करो 100 कौरवों की चिता जल गई थी।' कांग्रेस नेता हसीब अहमद और त्रिभुवन तिवारी ने यह पोस्टर जारी किया है। हसीब अहमद ने पीएम मोदी से देश की महिलाओं से माफी मांगने की मांग की है।

क्या था मामला?
गौरतलब है कि राज्यसभा में जब पीएम मोदी भाषण दे रहे थे तब कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी जोर-जोर से हंस रही थी। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू नाराज हो गए, उन्‍होंने पीएम को रोकते हुए रेणुका चौधरी से कहा कि यह व्‍यवहार संसदीय नहीं है। इस पर पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति से कहा था कि सभापति जी मेरी आपसे विनती है रेणुका जी को कुछ मत कहिए रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य आज जाकर मिला है।