योगी के मंत्री का विवादित बयान, कहा- UP के लोग सफाई कर्मचारी की नौकरी के लिए दे देते हैं रिश्वत लेकिन...

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 06:40 PM (IST)

लखनऊ: यूपी सरकार के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोग क्लर्क या सफाई कर्मचारी की नौकरी पाने के लिए लाखों की रिश्वत देने को तैयार हैं, लेकिन उस पैसे का इस्तेमाल पान या मिठाई की दुकान खोलने के लिए नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की संस्कृति के अनुसार लोग नौकरी की तलाश में रहते हैं। छोटी हो या बड़ी, निजी हो या सरकारी पहली प्राथमिकता नौकरी की तलाश करना है न कि खुद का बिजनेस स्थापित करना।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि क्लर्क या सफाई कर्मचारी की नौकरी पाने के लिए लोग लाखों की रिश्वत देने को तैयार हैं, लेकिन वे उस पैसे का इस्तेमाल पान, मिठाई या दर्जी की दुकान खोलने के लिए करने को तैयार नहीं होंगे।” उन्होंने व्यापारियों से कहा कि अगर आप यूपी आते हैं तो मुझे यकीन है कि राज्य में उद्यमिता बढ़ेगी। हम आपके निवेश को आकर्षित करने नहीं आए हैं। हम आपको यूपी ले जाने आए हैं। वैसे ही जैसे अर्जुन भगवान द्वारकाधीश को हस्तिनापुर ले गए, जिस तरह से हम नरेंद्र मोदी को वाराणसी ले गए और जिस तरह से हम आनंदीबेन पटेल को लखनऊ ले गए।”
बता दें कि भारत में सबसे बड़े उपभोक्ता और सबसे सस्ते श्रम बाजार के रूप में प्रचारित करते हुए शर्मा के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए राज्यभर के उद्यमियों को आमंत्रित किया। उत्तर प्रदेश की नीतियों और निवेश के अनुकूल माहौल से प्रभावित होकर गुजरात के 22 निवेशकों ने आज अहमदाबाद में आयोजित बी2जी बैठकों और रोड शो के दौरान 38,000 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। इन समझौता ज्ञापनों के माध्यम से राज्य में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से 50,000 से अधिक रोजगार के अवसर सृजित होंगे। वहीं, कई और निवेशकों ने यूपी में हजारों करोड़ रुपए के निवेश की इच्छा जताई। ये निवेशक फरवरी में राजधानी लखनऊ में होने वाले यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-23 में भाग लेकर अपने निवेश को अंतिम रूप देंगे। 
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj