'जिला गोरखपुर' फिल्म के पोस्टर पर शुरू हुआ विवाद, निर्देशक ने प्रोजेक्ट बंद करने की कही बात

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 01:30 PM (IST)

लखनऊः हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर बन रही फिल्म 'जिला गोरखपुर' का पहला पोस्टर जारी किया गया। पोस्टर जारी होने के साथ-साथ विवाद भी शुरू हो गया। दरअसल पोस्टर में योगी जैसे भगवाधारी पहने शख्स ने हाथ में बंदूक ले रखी है। जिस पर एतरात जताते हुए लखनऊ में बीजेपी नेता और पूर्व प्रवक्ता आईपी सिंह ने रविवार को विभूति खंड थाने में 'जिला गोरखपुर' फिल्म के निर्देशक विनोद तिवारी के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। उनका आरोप है कि फिल्म में मॉब लिंचिंग और भगवा अातंकवाद दिखाने का प्रयास किया गया है। 

फिलहाल पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर रही है। उधर, मामला तूल पकड़ने के बाद फिल्म के निर्देशक विनोद तिवारी ने रविवार को मीडिया में एक बयान जारी करते हुए कहा कि मेरा उद्देश्य न तो किसी की भावनाओं को आहत करना है ना ही समाज मे किसी प्रकार का विद्वेश फैलाना है। इसलिए मै देश तथा समाज के हित में इस फिल्म 'जिला गोरखपुर' के प्रोजेक्ट को बंद करने जा रहा हूं।

ज्ञात हो कि फिल्म के पोस्टर में एक भगवाधारी शख्स पीछे से खड़ा दिखाई दे रहा है, जो उगते सूरज को देख रहा। उसके हाथ में एक पिस्टल है। साथ ही पास में एक गाय का बछड़ा भी दिख रहा है। इस पोस्टर में भगवाधारी शख्स के लुक में योगी आदित्यनाथ की छवि को दिखाया गया है। योगी गोरखपुर के निवासी हैं और कई बार सांसद भी रह चुके हैं और उन्हें गाय के बछड़े से बहुत लगाव है। पोस्टर में गोरखपुर के प्रसिद्ध मंदिर गोरखनाथ मंदिर की झलक भी दिखाई गई है।  

Ruby