कोरोना के संक्रमण से खुद को बचाने के लिए सरकार का करें सहयोग: योगी

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 01:36 PM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू की सफलता की कामना करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को आगे भी चिकित्सकों की सलाह पर लिए जाने वाले फैसलों के लिए तैयार रहने की जरूरत है। योगी ने कहा कि राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद 27 हो चुकी है हालांकि इनमे से 11 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर वापसी भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि खतरनाक वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को समाज से दूरी बनाने के साथ अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोग डॉक्टर द्वारा कही जा रही बातों को भी ध्यान में रखें और अगर जरूरत पड़ी तो आगे भी जनता कर्फ्यू के लिए तैयार रहने की जरूरत है।

योगी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था और इसी क्रम में सभी लोगों की भागीदारी जरूरी है। हमें अपने कर्तव्य का निर्वाहन करना होगा। राज्य सरकार ने इसके लिए सभी जरूरी ऐतिहातन कदम उठाएं हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से सभी लोग जुड़े और घबराएं नहीं। हम किसी आवश्यक वस्तु की कमी नहीं होने देंगे, जिसके पास काम नहीं होगा उसे भत्ता मिलेगा।

इतना ही नहीं कोरोना की जांच और उपचार निशुल्क कर दिया गया है। इसके प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में अभी 2000 से ज्यादा बैड आइसोलेशन के लिए है और हमारा लक्ष्य इसे बढ़ाकर 10 हजार करने का है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने पास कोई भी चीज जमा नहीं करें और मैं दवा कारोबारियों से आग्राह है कि आवश्यक सामग्री एवं दवा की जमाखोरी नहीं करें और वस्तु का दाम ज्यादा ना लें। अगर शिकायत मिलेगी तो सरकार कार्रवाई करेगी।

Anil Kapoor