BJP नेता के घर में लिखी जा रही थी UP बोर्ड परीक्षा की कॉपी, पकड़े गए 62 लोग

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 05:45 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ के अतरौली में भाजपा नेता व स्कूल प्रबंधक के घर में प्रशासन की टीम ने छापा मारकर 62 लोगों को इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया। सभी लोग बीजेपी नेता के घर में यूपी बोर्ड की परीक्षा दे रहे थे। जिसके चलते पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। बीजेपी नेता राज कुमार शर्मा इंटरमीडिएट स्कूल के प्रबंधक भी हैं।  पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक और प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया है।

बताया जा रहा है कि अतरौली थाना क्षेत्र के गांव तेवथू के बौहरे किशनलाल इंटर कॉलेज के प्रबंधक राज कुमार शर्मा का घर स्कूल के ठीक सामने बना हुआ है। पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि कॉलेज प्रबंधक राज कुमार शर्मा के भतीजे और बीजेपी नेता भुवेन्द्र शर्मा उर्फ चुनमुन के घर में यूपी बोर्ड की कॉपियां लिखी जा रही हैं।

दरअसल, गुरुवार को इंटरमीडिएट रसायन विज्ञान की परीक्षा थी। पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लिया और एसडीएम शिवकुमार व सीओ सुरेश कुमार मलिक ने फोर्स के साथ बताए गए घर पर छापा मार दिया। घर को चारों ओर से घेर लिया गया। सूचना इतनी सटीक थी कि जिस कमरे में कॉपी लिखी जा रही थीं, पुलिस ने सीधा उसी कमरे को घेरा। जैसे ही पुलिस को देखा तो उनमें भगदड़ मच गई और कॉपियां आदि छोड़कर भागने लगे।

पुलिस का छापा पड़ा देखकर कुछ लोग भागने लगे। वहीं इस दौरान कुछ लोग पुलिस के साथ झगड़ने लगे। माहौल को देखते हुए सीओ और उनके चालक सुधीर चौधरी को अपनी रिवाल्वर व सुरक्षा गार्डों को अपनी राइफल तक निकालनी पड़ गई। पकड़े गए लोगों में 53 युवक, तीन पेपर सॉल्व करने वाले, तीन किशोर के साथ तीन युवतियां भी शामिल हैं। इनकी कुल संख्या 62 है।

पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इधर, सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक की तहरीर पर 59 लड़कों और तीन लड़कियों, कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ नकल अधिनियम व धारा 384 के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।


 

Tamanna Bhardwaj