कोरोना: लखनऊ में 17 नए पॉजिटिव केस आए सामने, संक्रमित मरीजों की संख्या 200 के पार

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 12:25 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले धमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला राजधानी लखनऊ से सामने आया है। जहां 17 नए संक्रमित मरीज मिलने से हैं कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 200 पार पहुंच गई है। नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 7 मरीज पाण्डेयगंज, 1 सदर और 9 लोग अरबी फारसी यूनिवर्सिटी में क्वॉरंटाइन हैं। जानकारी के अनुसार अरबी फारसी यूनिवर्सिटी में क्वॉरेंटाइन पॉजिटिव लोगों में ज्यादातर लोग भारत की राजधानी दिल्ली के हैं। इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एकाएक 185 से बढ़कर 202 हो गई है।

यूपी में 7 जिले सबसे अधिक प्रभावित
बता दें कि प्रदेश में 7 जिले कोरोना वायरस से सबसे अधिक संक्रमित हैं। जिनमें आगरा, कानपुर, लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ, फिरोजाबाद और सहारनपुर निम्न हैं। इन जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि, प्रशासन ने वायरस को रोकने के लिए पूरी शक्ति लगा दी है। हॉटस्पॉट बनाए गए हैं। जरूरी सामानों पहुंचाने तथा सैनिटाइजेशन करने वालों के आलावा किसी के भी जानें की अनुमति नहीं है। इसके बावजूद भी इन जिलों में कोरोना पॉजिटिव के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

यूपी में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1621 हुई
गौरतलब हो कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर 135 नए मरीज संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1621 जा पहुंची है। इनमें से 1370 से ज्यादा केस एक्टिव हैं।

Edited By

Umakant yadav