कोरोना संकट: लखनऊ में होने वाली 13 जिलों की सेना भर्ती परीक्षा स्थगित

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 05:32 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस ने दुनिया भर में आतंक मचा दिया है। जिसको लेकर भारत वर्ष में लॉकडाउन जारी है। इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आयोजित होने वाली 13 जिलों की सेना भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। सोमवार को सेना ने मीडिया में प्रेस नोट जारी कर इसकी जानकारी दी।

अब लखनऊ में 31 मई को होगी परीक्षा
बता दें कि सेना द्वारा जारी प्रेस नोट के मुताबिक 2 फरवरी से 20 फरवरी तक फतेहपुर में सेना की भर्ती का आगाज हुआ था। इसके अंतर्गत पास हुए कंडीडेट की लिखित परीक्षा 26 अप्रैल को लखनऊ के एएमसीए सेंटर में होनी थी। वहीं अब प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सेना भर्ती की लिखित परीक्षा 31 मई को लखनऊ में आयोजित की जाएगी।

UP में संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के पार
राजधानी लखनऊ के केजीएमयू द्वारा जारी नए आंकड़े के मुताबिक सोमवार को 55 नए मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसमें से 35 आगरा, लखनऊ और फिरोजाबाद में चार-चार, 2 बुलंदशहर और 10 सहारनपुर से हैं। जिनमें 5 जमाती शामिल हैं। इन आंकड़ों के बाद राज्य के 41 जिलों में फैले संक्रमण से मरीजों की संख्या 550 हो गई है। सूबे में अभी तक 46 लोग रिकवर हुए हैं जबकि 6 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो गई है।

Ajay kumar