UP: 141 नए मरीजों में कोरोना की पुष्टि, प्रदेश में अब तक 8,870 लोग संक्रमण से प्रभावित

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 08:45 PM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच बुधवार को प्रदेश में 141 नए मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रदेश में अभी तक कुल 8,870 लोग कोरोना संक्रमण से प्रभावित हुए हैं। इसके साथ ही अब तक 230 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक 5,257 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। राज्य में फिलहाल 3,383 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण से विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर किसी को भी खुद में या किसी अन्य व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नजर आएं तो वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दें क्योंकि जिन मामलों में संक्रमण को छिपाया गया या देर से बताया गया वहां उनके स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें ज्यादा आयी हैं।

प्रमुख सचिव ने बताया कि इन टीमों के अलावा हमारी आशा वर्कर भी लगातार काम कर रही हैं। बाहर से आ रहे प्रवासी श्रमिकों का भी स्क्रीनिंग किया जा रहा है। आशा वर्करों ने अभी तक 12 लाख से अधिक प्रवासियों की ट्रैकिंग की है। इसमें से 1102 लोगों में कोरोना के लक्षण दिखे हैं। इन सभी के नमूने जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

Edited By

Umakant yadav