कंटेनर में छिपकर गाजीपुर पहुंचे युवक में कोरोना की पुष्टि, जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2 हुई

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 08:30 PM (IST)

गाजीपुर: कोरोना महामारी के कारण देश में तीसरे चरण का लॉकडाउन लागू है। ऐसे में प्रवासी मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है। सरकार मजदूरों को घर भेजने के लिए श्रमिक स्पेसल ट्रेन चलाई है। परंतु सभी मजदूरों तक ये सुविधाएं नहीं पहुंच रही है। इस पर प्रवासी मजदूर छिप कर अपने घर को जाने को मजबूर है। ऐसा ही मामला गाजीपुर जनपद से सामने आया है। जहां पर मजदूरों को मुंबई से कंटेनर में छिपाकर गाजीपुर तक लाया गया। गांव पहुंचने के बाद परिजनों के दबाव में युवक ने जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे रेलवे के जोनल ट्रेनिंग सेंटर पर बने क्वारंटाइन में रखा गया है।

ग्रीन जोन में पहुंचकर ऑरेंज जोन में लौटा गाजीपुर
बता दें कि मामला मरदह थाना क्षेत्र के नसिरुद्दीनपुर गांव निवासी युवक मुंबई में नौकरी करता है।  कई दिन बाद उसे पूर्वांचल का एक ट्रक चालक संपर्क में आया। पांच मई को युवक कंटेनर में छिपकर उसके साथ मुंबई से गाजीपुर आ गया। इससे पहले शनिवार को एक प्रवासी श्रमिक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब जिले में कुल दो कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। ग्रीन जोन के मुहाने पर पहुंचकर फिर ऑरेंज जोन में गाजीपुर लौट आया है। गाजीपुर में अब तक कोरोना के 8 मरीज मिले हैं। इसमें 6 की रिपोर्ट निगेटि‍व आ चुकी है।

7 मई को सैंपल गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजा गया
DM ओमप्रकाश आर्य ने बताया कि युवक के आने की जानकारी गांव के लोगों ने पुलिस को दी। पुलिस ने मेडिकल टीम के साथ पहुंचकर युवक के बारे में जानकारी जुटाई और उसकी थर्मल स्क्रीनिंग  में तापमान अधिक पाकर रेलवे जोनल ट्रेनिंग सेंटर में क्‍वारंटाइन कर दिया। सात मई को उसका सैंपल गोरखपुर मेडिकल कालेज भेजा गया। सोमवार की सुबह रिपोर्ट में उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। युवक को इलाज के लिए वाराणसी भेजा जाएगा।

Edited By

Umakant yadav