पूर्वी UP में कोरोना का कहर जारी, बस्ती में 6 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 08:14 PM (IST)

बस्‍ती: उत्तर प्रदेश के जनपद बस्ती कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दिन प्रतिदिन इससे संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच बस्ती में 6 नए संक्रमित मरीजों के मिलने से पूर्वी उत्‍तर प्रदेश के इस क्षेत्र में संकट और गहरा गया है। इधर, प्रशासन लॉकडाउन में छूट की सीमा बढ़ाने के बारे में सोच रहा था लेकिन ताजा स्थिति ने उसे पुनर्विचार पर मजबूर कर दिया है।

बता दें कि शनिवार को आई रिपोर्ट में 6 और मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से दो संक्रमित पहले से ही बस्ती के मेडिकल कॉलेज के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती थे। अन्य मरीज जिले के चार अलग-अलग स्कूलों में क्‍वारंटाइन किए गए थे। कोरोना पॉजिटिव में छावनी क्षेत्र के 2, नगर, रुधौली और सलतौवा क्षेत्र के रहने वाले हैं। सभी छह नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लेवल वन अस्पताल मुंडेरवा में शिफ्ट कर दिया गया है। इसकी पुष्टि नोडल अधिकारी डॉ. फकरेयार हुसैन ने की है।

गौरतलब हो कि इसी के साथ बस्ती में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। वहीं अब तक एक कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है। 22 डिस्चार्ज होकर घर जा चुके हैं। इसके साथ ही अब शेष 18 एक्टिव केस हैं।

 

 

Edited By

Umakant yadav