कोरोना संकट: गाजीपुर में आए 7 नए पॉजिटिव मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 21 हुई

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 12:50 PM (IST)

गाजीपुर: कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए तीसरे चरण का देशव्यापी लॉकडाउन जारी है। जिसके अन्तर्गत प्रवासी मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट आन पड़ा। जिसके बाद देश के विभिन्न प्रांतों से उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है। इसी बीच जनपद गाजीपुर में कोरोना संक्रमण का खतरा तेजी से बढ़ने लगा है। शुक्रवार की सुबह 7 नए पॉजिटिव मामले सामने आने से जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही जिले में कुल मरीजों की संख्या 21 तक पहुंच गई है।

बता दें कि नए कोरोना मरीजों में बिरनो थाना क्षेत्र के गोपालपुर में एक महिला समेत पांच लोग, दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के भीखमपुर में एक और मनिहारी ब्लॉक के भरथना में एक व्यक्ति जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव मिला है। ये सातों मुंबई से जिले में चार दिन के भीतर आए हैं। शुक्रवार की सुबह सीएमओ डा. जीसी मौर्य व कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने इसकी पुष्टि की।

जनपद में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 15 है। इसके साथ ही 6 मरीजों को अब तक ठीक किया जा चुका है। कोरोना मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन ने संबंधित गांव को हॉटस्पॉट बनाकर कर सील करने की कवायद शुरू कर दी है।

Edited By

Umakant yadav