कोरोना संकट: कुशीनगर में आया पहला संक्रमित मामला, जिले में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 12:10 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले थामने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी बीच जनपद कुशीनगर में भी पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। यहां की 16 साल की किशोरी में कोरोना के संक्रमण मिलें है। इसका खुलासा होते ही जिले में हड़कंप मच गया है।

कानपुर के आसरा आवास कॉलोनी से आई थी किशोरी
ऑजानकारी के मुताबिक डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने बताया कि मामला नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के परसौनी गांव का है। जहां की 16 वर्षीय किशोरी परिवार के कुछ सदस्यों के साथ कानपुर के आसरा आवास कॉलोनी में रह रही थी। हाटा कोतवाली क्षेत्र के बेलवनिया का रहने वाला उसका जीजा, जो पेशे से ट्रक चालक है, उसे ट्रक में बैठाकर दो दिन पहले अपने घर लाया था। इसका पता चलते ही उसे तथा उसके परिवार के अन्य लोगों को आइसोलेट कर उनका नमूना बीआरडी मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेजा गया था। सोमवार की देर रात रिपोर्ट आई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई।

परिवार के लोगों को एहतियातन किया गया क्वारंटाइन
वहीं डीएम के अनुसार किशोरी के बेलवनिया निवासी जीजा और उसके परिवार वालों के साथ किशोरी के गांव नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के परसौनी गांव को सील कराया जाएगा। साथ ही गांव को सैनेटाइजर किया जाएगा। उसके परिवार के लोगों को एहतियातन क्वारंटाइन कर दिया गया है।

Edited By

Umakant yadav