कोरोना संकट: प्राइवेट अस्पताल की वजह से आगरा में बढ़ रहा संक्रमण, 12 दिनों में 127 केस

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 12:48 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने आतंक मचा दिया है। दिन-प्रतिदिन स्थिति बिगड़ती ही जारी है। प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 581 पहुंच गई है। वहीं यदि आगरा की बात करें तो यह प्रदेश के सबसे संक्रमित जनपद में से एक है। जिसकी वजह यहां के प्राइवेट अस्पताल माने जा रहे हैं। सोमवार को जारी आंकड़ो के मुताबिक यहां 35 नए केस सामने आए जिसमें आधे से अधिक 22 जमाती हैं। वहीं अब संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 139 पहुंच गई है। जिसमें 72 जमाती शामिल हैं।

अस्‍पताल के एक कर्मचारी ने 8 लोगों में फैलाए संक्रमण
बता दें कि मार्च तक आगरा में सिर्फ़ 12 केस थे, लेकिन अप्रैल के शुरुआती 12 दिनों में 127 केस सामने आए हैं। जिसकी वजह जमाती और उनके सम्पर्क में आए हुए लोग माने जा रहे हैं। वहीं आगरा के 7 ऐसे अस्पताल भी बड़ी वजह माने जा रहे हैं जिनकी वजह से 40 लोग संक्रमित हुए। एक समाचार पत्र के मुताबिक शहर में भगवान टॉकीज के पास मौजूद प्राइवेट अस्‍पताल एक बड़े एपीसेंटर के रूप में सामने आया है। अस्‍पताल के एक कर्मचारी ने 8 नए व्‍यक्तियों को कोरोना से संक्रमित कर दिया। जिससे इन 8 अस्पताल के कर्मचारियों ने संक्रमण के आंकड़े को 20 पार कर दिया।

युवक के संपर्क में आए 14 लोगों में संक्रमण की पुष्टि
आगरा स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गाइड फतेहपुर सीकरी का एक युवक कुछ दिन पहले पड़ोसी जनपद मथुरा के अस्पताल में भर्ती हुआ था। अस्पताल में ही उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इसकी जानकारी मिलने के बाद युवक के संपर्क में आए सभी लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजा गया। वहीं युवक के संपर्क में आए 14 लोगों में संक्रमण की पुष्टि पाई गई। 

Ajay kumar