कोरोना संकट: आजम की जौहर यूनिवर्सिटी में बनेगा क्वारंटाइन सेंटर

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 12:03 PM (IST)

रामपुर: देश ही नहीं दुनिया के तमाम देशों को अपने आगोश में समेटे कोरोना वायरस ने आंतक मचा दिया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश भी अछूता नहीं है। यहां भी कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके प्रसार को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। साथ ही प्रदेश के मुखिया योगी के आदेश पर 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। एहतियात के तौर पर संदिग्ध मरीजों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। इस बीच रामपुर जिला प्रशासन ने सपा सांसद आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी को क्‍वारंटाइन सेंटर बनाने का फैसला लिया है। अब जिले के कोरोना संदिग्ध मरीजों को जौहर यूनिवर्सिटी में क्वारंटाइन किया जाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने आदेश जारी कर दिया है।

400 बेड के लिहाज से सभी उपकरण मौजूद
बता दें कि आजम खान के जौहर यूनिवर्सिटी स्थित अस्पताल में कुछ महीनों पहले तक ओपीडी संचालित होती थी। यहां पर 400 बेड के लिहाज से सभी उपकरण मौजूद हैं। इस अस्पताल में करीब 25 चिकित्सकों के रुकने के लिए आवास और खाने आदि के लिए मेस की भी सुविधा है। लिहाजा इसे संचालित करने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी।

यूपी में कोरोना से अब-तक 5 मरीजों की मौत
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या शनिवार को बढ़कर 452 हो गई। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शनिवार सुबह तक 15 और मामले सामने आए, जिनमें से 8 तबलीगी जमात से जुड़े हैं। वहीं प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों में 254 जमात से जुड़े हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस से अब तक 5 लोगों की मौत हुई है। जिनमें बस्ती, मेरठ, वाराणसी, आगरा और बुलंदशहर शामिल हैं। 

Tamanna Bhardwaj