Corona crisis: संसदीय क्षेत्र अमेठी में स्मृति ईरानी ने लोगों के लिए भिजवाए N95 मास्क व साबुन

punjabkesari.in Saturday, May 29, 2021 - 06:59 PM (IST)

अमेठी: केंद्रीय वस्त्र व महिला एवं बाल विकास मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए शनिवार को भारी मात्रा में ऑक्सीजन सांद्रक, एन-95 मास्क व साबुन के साथ हाई कंसंट्रेटर मास्क भेजा। जिलाधिकारी अरुण कुमार के कैंप कार्यालय में मुख्‍य चिकित्‍साधिकारी (सीएमओ) डॉ. आशुतोष दुबे को केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता व भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने ऑक्सीजन सांद्रक, एन-95 मास्क, साबुन व हाई कंसंट्रेटर मास्क प्रदान किया।

स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सांसद लगातार काम कर रही हैं। अपनी अमेठी के लोगों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए सभी अस्पतालों के लिए 42 ऑक्सीजन सांद्रक , 15 हजार एन-95 मास्क, 15 हजार साबुन व 200 हाई कंसंट्रेटर भेजा है। गुप्ता ने बताया कि पुलिस विभाग के लिए स्मृति ईरानी ने 15 हजार एन-95 मास्क व इतनी ही संख्या में साबुन भेजा है जिसे पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह को प्रदान कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही एक हजार सफाई कर्मियों के लिए 4 हजार एन-95 मास्क व चार हजार साबुन भेजा है। दो हजार आंगनबाड़ी कर्मियों के लिए आठ हजार एन-95 मास्क व आठ हजार साबुन भिजवाया है।

गुप्ता के मुताबिक स्मृति ईरानी ने दो हजार आशाबहू सर्विलांस टीम के लिए आठ हजार एन-95 मास्क व आठ हजार साबुन के साथ सभी के लिए एक-एक पीपीई किट भी भेजा है। उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं, पत्रकारों व अखबार वितरकों के साथ मंदिरों में रहने वाले पुजारियों के लिए भी डेढ़ लाख से अधिक एन-95 मास्क व साबुन भिजवाया गया है जो पार्टी कार्यकर्ताओं के माध्यम से उन तक पहुंचेगा। विजय गुप्ता ने बताया कि जिले में ईरानी के प्रयास से छह ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित हो रहे हैं। स्मृति ईरानी शुक्रवार को अचानक अमेठी पहुंची थी और अधिकारियों के साथ कोरोना से निपटने के लिए की गयी व्यवस्था की जानकारी ली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static