कोरोनाः मेडिकल कॉलेज में तैनात कर्मचारियों को दी गई सूखी पूड़ी, DM ने मांगा स्पष्टीकरण

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 05:03 PM (IST)

आजमगढ़ः कोरोना का प्रकोप देश में लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अस्पतालों में तैनात कर्मचारी इस संकट की घड़ी में पूरी मेहनत लगाकर मरीजों की देखभाल कर रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के राजकीय मेडिकल कॉलेज में कर्मचारियों को खाने के लिए कथित तौर पर सूखी पूड़ी देने का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है। इसके बाद जिलाधिकारी एनपी सिंह ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन से स्पष्टीकरण मांगा है।

मामला जिले के चक्रपानपुर स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज का है। कोरोना वायरस के मरीजों की देखरेख के लिए ड्यूटी पर काफी संख्या में संविदा सफाई कर्मचारियों को तैनात किया गया है। इन सफाईकर्मियों को सुरक्षा की दृष्टि से बारी-बारी से मेडिकल कॉलेज के ही दूसरे हिस्से में पृथक किया गया है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज में पृथक किए गए कर्मचारियों के लिए खाने पीने का इंतजाम किया है लेकिन खाने के नाम पर कर्मचारियों को सूखी पूड़ी दी जा रही है। इसे लेकर सफाई कर्मचारियों ने करीब सात मिनट का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। इस वीडियों में कर्मचारी आरोप लगा रहे है कि उन्हें नाश्ते में केवल सूखी पूड़ियां दी जा रही हैं। वे पैकेट खोलकर इसे दिखा भी रहे है और अंत में उसे कूडेदान में डाल रहे हैं।

जिलाधिकारी एनपी सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो का संज्ञान लिया गया है। इस मामले में मेडिकल कालेज से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके साथ ही जांच के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी की अध्यक्षता में एक टीम का गठन कर दिया गया है।

 

Author

Moulshree Tripathi