कोरोना प्रभाव: जेवर हवाई अड्डे के विकास से जुड़े समझौते पर हस्ताक्षर टला

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 11:12 AM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर 29,560 करोड़ रुपये की लागत वाले जेवर हवाईअड्डे के विकास के लिए अनुबंध समझौते पर हस्ताक्षर की तारीख टाल दी है। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई। लखनऊ में मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक के दौरान यह निर्णय किया गया।

आदेश में कहा गया है, ‘‘चुनी गयी कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी के साथ अनुबंध पर समझौता टाल दिया गया है। यह समझौता भारत-मलेशिया और भारत-स्विट्जरलैंड के बीच उड़ानें शुरू होने की तरीख से 45 दिन तथा संक्रमण की आशंका में अनिवार्य रूप से लोगों को अलग रखने के दिनों को लेकर या 17 अगस्त तक में से जाो भी दिन पहले पड़ेगाए उस समय तक के लिये टाल दिया गया है।''

इसमें कहा गया है कि राज्य मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा परियोजना के बारे में समय-समय पर निर्णय लेने को लेकर अधिकृत किया है। अधिकारियों के अनुसार कोरोना वायरस संकट से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए यह निर्णय किया गया हैं सामान्य स्थिति में यह समझौता उत्तर प्रदेश सरकार और ज्यूरिख एयरपोर्ट की विशेष उद्देश्यीय कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लि. के बीच दो जुलाई तक होना था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static