कोरोना का असरः 48 घंटे प्रभावित रहेगी यूपी 112 सेवा, अब इस नंबर पर करें शिकायत

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 01:17 PM (IST)

लखनऊः यूपी कोरोना वायरस अपना जमकर कहर बरपा रहा है। लगातार कोरोना संकट में अपनी ड्यूटी निभा रही पुलिस पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है। वहीं यूपी के आपातकालीन सेवा 112 (UP-112 ) भी कोरोना से प्रभावित हो गई है। दरअसल, सेवा 112 के 5 कर्मचारियों को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके चलते उन्हें की बिल्डिंग को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। सैनेटाइजेशन का काम चल रहा है।

लोगों की सुविधा के लिए अब वर्क फ्रॉम होम सीओ और प्रयागराज केंद्र कॉल टेकिंग करते रहेंगे। जिसके चलते नागरिकों को सूचित किया जा रहा है कि कॉल न मिलने पर हमारे सोशल मीडिया हैंडल पर या 1073 मिलाकर सीधे जनपद नियंत्रण कक्ष में शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

इस बारे में यूपी 112 सेवा के अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरुण ने बताया कि एक साथी के कोरोना वायरस पॉजिटिव आने के बाद 30 व्यक्तियों का सैंपल लिया गया, जिनमें से 5 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। सभी लोग तकनीकी टीम के हैं, जो सर्वर एरिया में काम करते हैं। सभी लोग asymptomatic हैं, उनका चिकित्सकीय प्रबंध हम कर रहे हैं।

वहीं एडीजी ने कहा कि सीएमओ लखनऊ की राय के अनुसार हमें कुछ जरूरी कदम उठाने हैं। इनमें 48 घंटे के लिए यूपी 112 की बिल्डिंग को बंद करके सैनेटाइज किया जाना है। इन 5 व्यक्तियों का संपर्क कांटेक्ट हिस्ट्री निकलवाई जा रही है और इनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों का टेस्ट कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि 48 घंटे के लिए तक भवन से सभी व्यक्तियों को बाहर रखा जाएगा। नगर निगम के सहयोग से सैनेटाइजेशन और कराया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static