जी का जंजाल बना कोरोना, विश्वनाथ मंदिर में बिना सेनेटाइज किए नही मिल रही एंट्री

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 11:51 AM (IST)

वाराणसी: चीनियों की हरकत से पनपा कोरोना वायरस दुनियाभर के लोगों के लिए जी का जंजाल बन गया है। इस वायरस की वजह से अबतक हजारों लोगों की मौत हो चुकी है जबकि लाखों लोग इसके चपेट में हैं। भारत में भी यह वायरस तेजी से पैर पसार चुका है। जिसकी वजह से भारत सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकारों ने सार्वजनिक स्थलों को बंद करने का आदेश दे दिया है। अब इस महामारी की वजह से लोग मंदिरों में दर्शन करने तक से घबराने लगे हैं। मंदिर प्रशासन भी इस वायरस की वजह से सतर्क है। श्रद्धालुओं को बिना सेनेटाइजर के मंदिर में प्रवेश से रोक लगा दिया है। 
PunjabKesari
ऐसा ही दृश्य भोले की नगरी काशी में देखने को मिला। यहां काशी विश्वनाथ मंदिर में बिना सेनेटाइजर के मंदिर में प्रवेश से रोक लगा दिया गया है। इस मंदिर में दर्शन को आने वाले हर श्रद्धालुओं को मंदिर में जाने से पहले हैडवास और सेनेटाइजर करने की व्यवस्था की गई है। जिससे ये वायरस एक दूसरे तक ना फैले और लोग सुरक्षित रह सकें। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में रोज हजारों की संख्या में देशी-विदेशी श्रद्धालुओं का हुजूम मंदिर परिसर में उमड़ता है। जिसको ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन ने इस तरह का फैसला लिया है। बताते चलें कि काशी विश्वनाथ मंदिर में पांच तरफ से मंदिर में प्रवेश करने का रास्ता है। जहां हर प्रवेश द्वार पर श्रद्धालुओं के लिए इस तरह की व्यवस्था मंदिर प्रशासन द्वारा की गई है। बारह द्वादस ज्योर्तिलिंगों में अहम स्थान रखने वाला श्री काशी विश्वनाथ मंदिर सदैव से ही आस्था का केंद माना जाता रहा है। यहां आने वाला हर श्रद्धालु बाबा का दर्शन करके अपनी मनोकामना की पूर्ति करता है। सरकार और मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं को हैडवास और सेनेटाइजर करने की व्यवस्था से श्रद्धालुओं भी काफी खुश दिखाई दे रहे हैं।
PunjabKesari
भारत में कोरोना से अबतक 2 की मौत 80 से ज्यादा संक्रमित
गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस की वजह से अबतक 2 की मौत हो चुकी है जबकि 80 से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static