कोरोना विस्फोट: लखनऊ में 24 घंटे में मिले 6 नए केस, कुल मरीजों की संख्या हुई 34

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 12:05 PM (IST)

लखनऊः देश में बढ़ रहे कोरोना के खतरे ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। इसी कड़ी में यूपी की राजधानी में कोरोना वायरस के मरीजों की गिनती में लगातार इजाफा हो रहा है। दो हफ्ते के अंदर ही मरीजों की संख्या 34 पहुंच गई है, जबकि 24 घंटे के अंदर 6 नए मामले भी सामने आए हैं। ऐसे में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते लखनऊ के सभी अस्पतालों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जांच बढ़ाई गई है। लखनऊ शहर के आलमबाग क्षेत्र में कोविड-19 पॉजिटिव केस सबसे ज्यादा आ जा रहे हैं।
PunjabKesari
कोरोना पर काबू पाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से भी लोगों को लगातार मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग नियम का फॉलो करने और भीड़-भाड़ इलाके में जाने से बचने की सलाह दी जा रही है। बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल, सिनेमाघर और पार्क जैसी जगहों पर भी अब न तो कोविड-19 की कोई जांच हो रही है और न ही लोगों को मास्क पहनने के लिए कुछ कहा जा रहा है। लोग सड़कों पर बिना मास्क के नजर आ रहे हैं।
PunjabKesari
इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि आलमबाग में पांच महिला, अलीगंज में दो महिला, इन्दिरानगर में एक महिला और दो पुरूष, सरोजनीनगर में एक महिला और सिल्वर जुबली में एक महिला कोविड पॉजिटिव रोगी पाए गए हैं। जबकि सात मरीज जो अलग अलग अस्पतालों में भर्ती थे. कोविड के चलते उन्हें अब अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। जनपद में कोविड एक्टिव केसों की संख्या-34 है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से बचाव के लिए बेहद जरूरी है कि सावधानियां अपनाई जाएं. खास तौर पर बुजुर्ग, बच्चे और गर्भवती महिलाएं भीड़ भाड़ में जाने से बचें। सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें और बाजारों में खासतौर पर बिना मास्क के न जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static