नोएडा में भय का पर्याय बना कोरोना संक्रमण, 119 नए मामले आए सामने

punjabkesari.in Sunday, Jul 05, 2020 - 04:56 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में रविवार सुबह तक आई जांच रिपोर्ट में 119 और लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। वहीं जिले में अब तक कोविड-19 की वजह से 28 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसकते साथ ही 24 घंटे में 113 लोगों को संक्रमण मुक्त पाए जाने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि रविवार सुबह तक कोविड-19 कि आई जांच रिपोर्ट में 119 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनको मिलाकर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण के 2,765 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें 1,759 लोग उपचार के दौरान ठीक हो कर घर जा चुके हैं।

दोहरे ने बताया कि 978 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने बताया कि जो मरीज आज पाए गए हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर, उनका उपचार शुरू कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग निषिद्ध क्षेत्रों और संक्रमण की संभावना वाले क्षेत्रों में शिविर लगाकर लोगों की जांच की जा रही हैं और लक्षण वाले संदिग्ध संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। रैपिड एंटीजन जांच के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है।

दोहरे ने बताया कि आज जिले के कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने उक्त कीट से जांच की। उन्होंने बताया कि रोज 4000 लोगों की जांच करने का लक्ष्य रखा गया है और इसके लिए 40 टीमें बनाई गई है। जिले में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 293 से 315 हो गई है।
 

Edited By

Umakant yadav