नोएडा में भय का पर्याय बना कोरोना संक्रमण, 92 नए मामलों के साथ 2 की मौत

7/3/2020 1:23:44 PM

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में शुक्रवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 92 मरीज मिले हैं और इस अवधि में दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी। गौतम बुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे के अंदर 15 लोग ठीक होकर अस्पतालों से घर जा चुके हैं।

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार सुबह तक कोविड-19 की आईं जांच रिपोर्ट में 92 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन्हें मिलाकर जिले में अब तक 2,569 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि इनमें 1,541 लोग उपचार के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 1,004 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

 

दोहरे ने बताया कि जो मरीज आज मिले हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर, उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। 15 लोगों को ठीक होने के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से 24 घंटे के अंदर दो लोगों की मौत हो चुकी है जिले में अब तक कोविड-19 की वजह से 24 लोगों की मौत हो चुकी है। दोहरे के अनुसार स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट और संक्रमण की संभावना वाले क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की स्क्रीनिंग व जांच कर रहा है तथा जो व्यक्ति कोरोना वायरस का संदिग्ध पाया जाता है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि एंटीजन किट के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है। दोहरे के अनुसार शुक्रवार को जिले में कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने उक्त किट से जांच की। उन्होंने बताया कि रोज 4,000 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 40 टीमें बनाकर क्षेत्र में रवाना की गई हैं।

जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जहां मरीज पाए जा रहे हैं उन जगहों को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद में निषिद्ध जोन 325 से घटकर 293 रह गये हैं। जिनमें श्रेणी-1 में 235 तथा श्रेणी-2 में 58 जगह चिन्हित हैं। इन जगहों को सील करके जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग संक्रमणमुक्त करने का कार्य कर रहा है।


Edited By

Umakant yadav

Related News