जेल बंदियों पर कोरोना की मार, मुलाकात पर 31 मार्च तक लगी रोक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 02:39 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: दुनिया के लगभग 146 देशों में कोरोना वायरस अपने पांव पसार चुका है। ऐसे में  उत्तर प्रदेश भी इससे अछूता नहीं रहा है। प्रदेश में भी कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। जिससे प्रदेश में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 16 हो गई है। हालांकि इसके प्रसार को रोकने के लिए यूपी सरकार द्वारा व्यापक मुहिम चलाई जा रही है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला जेल में बंदियों से मुलाकात पर 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है। वहीं नए बंदियों की 15 दिन में एक मुलाकात कराई जाएगी। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जेल प्रशासन ने यह कदम उठाए हैं। जिसके बाद गौतमबुद्ध नगर की जिला कारागार में बंदियों से 31 मार्च तक मुलाकात को स्थगित किया गया है।

वहीं यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन भी 2 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने यह आदेश जारी किया है। साथ ही उन्होंने कोरोना को लेकर कहा कि प्रदेश के 8वीं कक्षा तक के सभी छात्र बिना परीक्षा के ही उत्तीर्ण घोषित होंगे। डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने कहा है कि 2 अप्रैल के बाद जब स्कूल खुलेंगे तब यूपी बोर्ड कॉपियों के मूल्यांकन की नई तारीख तय करेगा।

 

Ajay kumar