पहली बारिश में ही खुली प्रशासन की पाेल, जमे पानी में फंसी कोरोना मरीजों की एम्बुलेंस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 01:15 PM (IST)

इटावा: जनपद में कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन जहां सख्त कदम उठा रहा है वहीं दूसरी ओर नगर पालिका परिषद के द्वारा लापरवाही देखने को मिल रही है। हर साल मैनपुरी ओवर ब्रिज के नीचे बारिश के मौसम में पानी भर जाता है जिसकी वजह से कई दफा स्कूल की बस भी ओवरब्रिज में फंस चुकी है। इसी दौरान 1 घंटे जमकर हुई बारिश में इटावा मैनपुरी रोड पर बने अंडर ग्राउंड पुल में इतना पानी भर गया  कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लेकर आ रही है एंबुलेंस बीच पानी में फंसकर बंद हो गई। एक घंटे तक ड्राइवर और उनके सहयोगी पीपीई किट पहने मरीजों के साथ इसी एंबुलेंस में भरे पानी में खड़े रहे। एंबुलेंस को निकालने का कोई प्रबंध नहीं हो सका।

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के मुताबिक 28वें वाहिनी पीएसी से पांच कोरोना पॉजेटिव मरीजों को लेकर ये एम्बुलेंस आ रही थी। लेकिन पुल में ज्यादा पानी भरा होने की वजह से एम्बुलेंस पानी मे बन्द हो गई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की अन्य एंबुलेंस के साथ जेसीबी मशीन को मौके पर भेजा गया। जेसीबी मशीन से खींच कर इस एंबुलेंस को बाहर निकाला गया।

एम्बुलेंस ड्राइवर ने बताया कि पांच मरीजों को दूसरी एंबुलेंस में शिफ्ट करके भेजा गया । हर वर्ष बारिश के मौसम में इस पुल का यही हाल होता है। लेकिन अभी तक  सरकार हो या जिला प्रशासन पुल के इस पानी को निकालने का कोई भी कारगर  तरीका नहीं ढूंढ पाया है। बड़ा सवाल आखिर इस पुल को बारिश के पानी से कैसे निजात दिलाई जाएगी। जब की यूपी में मॉनसून समय से आ गया है। 

Edited By

Ramkesh