खौफ: अमेठी में पहली महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, 5 दिन पहले अजमेर से आई थी वापस

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 04:06 PM (IST)

अमेठी: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने पूरी तरह से अपना पैर पसार लिया है। दिन-प्रतिन इससे संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। इसी बीच ग्रीन जोन में शामिल जनपद अमेठी में मंगलवार को पहले मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। जानकारी के अनुसार 5 दिन पूर्व एक महिला अजमेर से अमेठी जिले वापस आई थी। जिसे मुसाफिरखाना में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला को सुलतानपुर के कुड़वार में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

पॉजिटिव महिला कमरौली थाना क्षेत्र की निवासी
वहीं अमेठी डीएम अरुण कुमार ने बताया कि 1 मई को बस द्वारा 28 लोग अजमेर से जनपद में वापस आए थे। जिन्हे मुसाफिरखाना के एएच इंटर कालेज में क्वाराटाइन किया गया था। इन सबके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, उसमें से मंगलवार को 8 सैंपल की रिपोर्ट आई है। जिसमें 7 की रिपोर्ट निगेटिव हैं। एक महिला पॉजिटिव है, जो मूल रूप से जिले के कमरौली थाना क्षेत्र की निवासी है।

जिले में धारा 144 लागू
महिला को इलाज के लिए सुलतानपुर के कुड़वार में बने एल-1 आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है। जिसके बाद आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया है। क्षेत्र में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। डीएम ने कहा कि सभी एसडीएम और थानाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि, लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन कराएं। जिले में धारा 144 लागू है। इसलिए 5 से ज्यादा लोग एक जगह पर जमा नही होंगे। अब जबकि केस मिला है तो सख्ती और भी बढ़ जाएगी।

Edited By

Umakant yadav