मेरठ में बढ़ा कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा, गर्भवती महिला समेत 2 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 12:27 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिले में अब 1 गर्भवती महिला समेत 2 और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है । कोरोना पॉजिटिव आई महिला का 22 अप्रैल को जिला महिला चिकित्सालय में अल्ट्रासाउंड हुआ था। बताया जा रहा है कि जिला महिला अस्पताल में भी बिना पीपीई किट के महिला का सैम्पल लिए गया था।

जानकारी मुताबिक कोरोना पॉजिटिव आई गर्भवती महिला सिविल लाइन थाना इलाके के इमलियान निवासी है। महिला की कोरोना पुष्टि होने पर जिला महिला अस्पताल में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिला महिला अस्पताल के 7 और जिला अस्पताल लैब के 4 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया। वहीं मेरठ के लक्खीपुरा और सरधना इलाके में 1-1 व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है । इसके साथ ही मेरठ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 89 हो गई है । जिनमें से अब तक 4 की मौत हो चुकी जबकि 30 स्वस्थ होकर घर जा चुके है।

इसके साथ ही स्वास्थ विभाग की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां बीती 20 तारीख को एक गर्भवती महिला को कोरोना पॉज़िटिव आने के बाद भर्ती कराया गया था। वहीं गर्भवती महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके घर के आसपास के क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया था । कल कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। जन्म के बाद नवजात शिशु को बिना जांच कराए ही स्वास्थ्य विभाग ने परिजनों को सौंप कर घर भेज दिया। अब खतरा ये मंडरा रहा है कि बच्चे के जांच में पॉजिटिव पाए जाने पर बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static