अस्थायी जेल में बंद जमाती निकला कोरोना पॉजिटिव, ट्रैवल हिस्ट्री खंघालने में जुटी टीम

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 07:55 PM (IST)

सहारनपुर: जनपद में उस समय हड़कंप मच गया जब अस्थायी जेल में बंद जमाती कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिली। मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंच कर लोगों के सैंपल ले कर जांच के लिए भेज दिया है।

शासन के निर्देश पर 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड पूरा होने के बाद ऐसे नामजद जमातियों को अस्थायी जेल में शिफ्ट कराया गया था, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इनमें 54 विदेशी सहित 65 जमातियों को अस्थायी जेल किशोर कारागार में भिजवाया गया था। इन जमातियों पर लॉकडाउन और टूरिस्ट वीजा नियमों के दुरुपयोग के आरोप हैं। विदेशी जमातियों में इंडोनेशिया, किरगिस्तान, सूडान, इस्राइल सहित अन्य देशों के जमाती शामिल हैं।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ. विरेश राज शर्मा ने बताया कि अस्थायी जेल में इन जमातियों को बिल्कुल अलग और सोशल डिस्टेंस सहित क्वारंटीन सेंटर की तरह रखा गया है। यहां लाए गए जमातियों की पूर्व में रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। अब इनमें से एक मुंबई निवासी जमाती संक्रमित मिला।

जिला नोडल अधिकारी डॉ.ओपी गुप्ता के ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव युवक की ट्रैवल हिस्ट्री की छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि संक्रमित जमाती को कोविड-19 अस्पताल में आइसोलेट कराया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static