UP: कनिका कपूर की पार्टी में शामिल सभी 34 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 11:44 AM (IST)

 

लखनऊ: बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के साथ एक पार्टी में शामिल होने वाले उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह सहित 34 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं कनिका का कोरोना वायरस के लिए परीक्षण पॉजिटिव पाया गया था। कनिका ने शुक्रवार को परीक्षण के बाद लखनऊ में ऐलान किया था कि कोरोना वायरस को लेकर उनका परीक्षण पॉजिटिव आया है जिसके बाद 66 वर्षीय मंत्री सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे।

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री का कोवि़ड-19 के लिए परीक्षण निगेटिव आया है। उन्होंने बताया कि जिन 28 लोगों को मंत्री के संपर्क में बताया गया था, उन सभी के नमूने परीक्षण के वास्ते लिए गए और कोविड-19 के लिए सभी का परीक्षण नेगेटिव आया है। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिंह ने पुष्टि की कि उनका टेस्ट निगेटिव आया है। उनके परिवार के पांच सदस्यों का परीक्षण किया गया था और सभी का परीक्षण निगेटिव आया है। इस बारे में उन्हें केजीएमयू के कुलपति ने फोन करके सूचित किया है।

मंत्री ने बताया कि उन्हें और उनके परिवार वालों को अगले 14 दिन तक घर के भीतर ही रहने की सलाह दी गई है। सिंह गुरुवार को ग्रेटर नोएडा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने गए थे जिसमें उन्हें भाजपा के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार की पिछले 3 साल की उपलब्धियों को गिनाना था। जैसे ही पता चला कि मंत्री कनिका के संपर्क में थे, प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद विधायक पंकज सिंह, धीरेंद्र सिंह और तेजपाल नागर के अलावा कुछ प्रशासनिक अधिकारी और पत्रकार भी सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे।

Anil Kapoor