कोरोना का खौफ: CM योगी ने यूपी के सारे बॉर्डर पूरी तरह से सील करने का दिया आदेश

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 12:28 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ने पूरी तरह से अपना पैर पसार लिया है। दिन-प्रतिदिन इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिसे देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सारे बॉर्डर को पूरी तरह सील करने के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा कि प्रदेश के बार्डर को पूरी तरह सील करें, सीमावर्ती क्षेत्रों में सतर्कता बरती जाए। नेपाल राष्ट्र सहित अन्य राज्यों से बगैर अनुमति कोई प्रदेश में न आने पाए।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 10 लाख लोगों के लिए तत्काल क्वारंटाइन सेन्टर व शेल्टर होम और कम्युनिटी किचन तैयार किए जाएं, जहां आने वाले प्रवासी मजदूरों को तात्कालिक रूप से रखा जा सके। क्वारंटाइन सेन्टर व शेल्टर होम स्थापना के लिए बड़े कालेजों का उपयोग किया जाए। जहां मजदूरों को रखने में कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि नोएडा के साथ दिल्ली से भी प्रदेश के छात्र-छात्राओं को वापस लाने के लिए वहां की सरकार से सम्पर्क किया जाए। उन्होंने कहा कि नोएडा, गाजियाबाद तथा अलीगढ़ से प्रदेश के विभिन्न जनपदों में वापस जाने वाले छात्रों की सूची तैयार कराई जाए।

अन्य राज्यों में फंसे लोगों को वापस लाने की केंद्र से मिली मंजूरी
जानकारी मुताबिक केंद्र की सहमति मिलने के बाद सीएम योगी ने अन्य राज्यों में फंसे लोगों को सुरक्षित वापस लाने के लिए अभियान तेज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि अब इसके लिए प्रभावी कार्य योजना बनाई जाए। पहले चरण में गुजरात, उत्तराखंड व राजस्थान से श्रमिकों को लाया जाएगा। प्रदेश सरकार ने संबंधित राज्य सरकारों से प्रवासी श्रमिकों के नाम, पते, टेलीफोन नम्बर तथा स्वास्थ्य परीक्षण की स्थिति सहित सम्पूर्ण विवरण उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। ताकि उनकी सुरक्षित वापसी की कार्य योजना को आगे बढ़ाया जा सके।

Edited By

Umakant yadav